Saturday , July 21 2018

VIDEO- रामनवमी हिंसा के दौरान मौलाना अबुल कलाम आज़ाद की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास

पश्चिम बंगाल के रानीगंज, मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना में हिंसक झड़पें हुई हैं। इस दौरान भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आज़ाद की प्रतिमा को नीचे खींचने का प्रयास किया गया था। इस घटना का एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना आसनसोल के रानीगंज इलाके में हिंसा भड़कने के बाद हुई थी।

नवीनतम रिपोर्टों का कहना है कि दो समुदायों के प्रतिनिधियों के बीच संघर्ष में कम से कम तीन लोग मारे गए और 50 से अधिक घायल हुए हैं। स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर ईंटों और पत्थरों से हमला किया गया, जिससे उनमें से कई घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने संघर्ष में अपना हाथ खो दिया है। पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अरिंदम दत्ता चौधरी का हाथ बम लगने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह यह सब कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने पुलिस को रैलियों में हथियार चलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा, भाजपा के राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है क्योंकि घोष ने पश्चिम बंगाल जिले के खड़गपुर में तलवार और गदा के साथ रामनवमी रैली में भाग लिया था।

TOPPOPULARRECENT