CBI ने चिदंबरम को जिस इमारत में रखा है, कभी उसके उद्घाटन में अतिथि थे

CBI ने चिदंबरम को जिस इमारत में रखा है, कभी उसके उद्घाटन में अतिथि थे

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को करप्शन के मामले में सीबीआई ने बुधवार रात को दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई की टीम उन्हें सीबीआई मुख्यालय में लेकर आई है. दिलचस्प बात यह है कि सीबीआई की टीम पूर्व गृह मंत्री को गिरफ्तार कर जिस बिल्डिंग (सीबीआई मुख्यालय) में लेकर आई है, कभी इस बिल्डिंग के उद्घाटन के वक्त चिदंबरम यहां मुख्य अतिथियों में शुमार थे. सीबीआई की इस नई बिल्डिंग का उद्घाटन साल 2011 में किया गया था.

बता दें कि सीबीआई के जिस दफ्तर में चिदंबरम को गिरफ्तार करके ले जाया गया है उसका उद्घाटन यूपीए सरकार (UPA Government) में गृह मंत्री चिदंबरम पलानीअप्पन ने ही किया था. वर्तमान सीबीआई मुख्यालय का भवन मनमोहन सिंह सरकार (Manmohan Singh Government) में 2011 में बनकर तैयार हुआ था, उस समय उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुख्य अतिथि थे. इस कार्यक्रम में पी चिदंबरम विशिष्ट अतिथि बनकर पहुंचे थे. बुधवार को सीबीआई उन्हें बतौर आरोपी उसी मुख्यालय में लेकर गई है.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया (INX Media) से संबंधित मामले में बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय (CBI Headquarter) ले गए. चिदंबरम को गुरुवार को रॉउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. खबर है कि उन्हें सीबीआई के स्पेशल जज अजय कुमार की अदालत में पेश किया जा सकता है.

बता दें कि गिरफ्तार होने से पहले पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे. सीबीआई के करीब 30 अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ दिल्ली के जोरबाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अफसरों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया. बाद में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम भी वहां पहुंची. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद चिदंबरम को गिरफ्तार कर सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया.

Top Stories