CBI ने दाती महाराज पर कसा शिकंजा, अप्राकृतिक यौन संबंध की FIR दर्ज

CBI ने दाती महाराज पर कसा शिकंजा, अप्राकृतिक यौन संबंध की FIR दर्ज

अपनी एक शिष्या का यौन शोषण करने के आरोपी शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने दाती मदनलाल राजस्थानी उर्फ दाती महाराज के खिलाफ बलात्कार और अप्राकृतिक यौन संबंध का मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने एक अधिकारी शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि अब तक की जांच के आधार पर दाती महाराज के लिए यह  कार्रवाई की गई है। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने बीते दिनों पीड़िता की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए यह केस दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से लेकर सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था। हाईकोर्ट ने दाती महाराज की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए ये आदेश दिया था।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय पीड़ित महिला ने 7 जून को दाती महाराज और उसके शिष्यों के खिलाफ दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में 11 जून को एफआईआर दर्ज हुई थी। महिला ने पुलिस को बताया था कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है, लेकिन दाती महाराज और उनके दो शिष्यों द्वारा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गई।

महिला ने आरोप लगाया था कि बाबा के शिष्य उसको जबरन उसके कमरे में भेजते थे और यदि वह इनकार करती तो उसके अन्य शिष्य भी उसके साथ सोते थे। महिला ने यह आरोप लगाया कि स्वयंभू बाबा के दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में उसका शारीरिक शोषण किया गया। दो साल पहले वह एक आश्रम से भागने में सफल रही और इसके बाद अवसाद में चली गई। बाद में उसने अपनी आपबीती अपने माता-पिता को बताई जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया।

Top Stories