Sunday , December 17 2017

CBI, ED और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मुझसे पुछताछ करना है तो पटना आये- राबड़ी देवी

पटना। बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार की सदस्या और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी इन दिनों गुस्से में हैं। गुस्से का कारण है बेनामी संपत्ति और रेलवे टेंडर घोटाला मामले में बार-बार सीबीआइ और ईडी द्वारा सम्मन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाना।

अब राबड़ी देवी का इन एजेंसियों पर गुस्सा फूट पड़ा है। राबड़ी देवी ने गुस्से में जो कहा है, वह एजेंसियों के लिए सोचने वाली बात है।

बेनामी संपत्ति से जुड़े मामलों में कई सम्मन के बाद भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने अब तक पेश नहीं हुईं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसिंयों से डराया नहीं जा सकता है और वह इन एजेंसियों का चरित्र अच्छी तरह जानती हैं।

राबड़ी ने अपनी पार्टी के मंच से साफ कहा है कि चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआइ, मैं उनका तिरिया चरित्र जानती हूं. हमने क्या गलती की है? केंद्र को जवाब देना चाहिए और राज्य को भी जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा, उन्हें चाहे जितने भी नोटिस हो, भेजने दीजिए. मैं डरने वाली नहीं हूं। यदि वे मुझसे पूछताछ करना चाहते हैं तो उन्हें पटना आना चाहिए और मुझसे पूछताछ करनी चाहिए।

आयकर विभाग ने होटल के बदले जमीन संबंधी 1000 करोड़ रुपये मामले में राजद प्रमुख की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव तथा अन्य के खिलाफ कथित बेनामी संपत्ति जांच के सिलसिले में अगस्त में राबड़ी देवी एवं तेजस्वी से पूछताछ की थी। उसके पश्चात ईडी ने भी सक्रियता बढ़ा दी।

दिल्ली में पेश होने के लिए कई समन मिलने के बाद भी राबड़ी देवी ईडी के सामने अब तक पेश नहीं हुई हैं। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के बयान पर तीखी टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हाथ काट डालने के बारे में काफी कुछ कहे हैं। यदि उनमें साहस है तो अब उन्हें अपने शब्द को अमल में लाने दीजिए।

TOPPOPULARRECENT