Tuesday , August 21 2018

घुस लेने के मामले में पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के घर पर CBI का छापा

चेन्‍नई: पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के आवास पर सीबीआई ने सोमवार को छापा मारा। बताया जा रहा है कि यह छापा एक मीडिया समूह को क्‍लीयरेंस देने के मामले में की गई है।

खबरों के मुताबिक, सोमवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद चिदंबरम के घर समेत चेन्‍नई में कुल 14 जगहों पर छापे मारे गए। सूत्रों के मुताबिक कार्ति चिदंबरम पर कथित तौर पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश के मामले में क्‍लीयरेंस दिलाने की एवज में साल 2008 में रिश्‍वत ली थी।

पी. चिदंबरम ने कहा है कि वह जल्द ही इस छापेमारी को लेकर बयान जारी करेंगे। वहीं दूसरी तरफ  उनके पार्टी के प्रवक्‍ता टॉम वडक्‍कन ने इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि यह लोगों का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए और एक धारणा विकसित करने के लिए किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 17 अप्रैल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 45 करोड़ रुपये से जुड़े फेमा कानून उल्लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम और उनसे जुड़े कुछ कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उनके खिलाफ एयरसेल-मैक्सिस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच चल रही है।

TOPPOPULARRECENT