CBI VS CBI के बाद अब IB VS IB: जासूसी मामले में एजेंसी ने अपने ही चार अधिकारियों पर दर्ज किया केस

CBI VS CBI के बाद अब IB VS IB: जासूसी मामले में एजेंसी ने अपने ही चार अधिकारियों पर दर्ज किया केस
Click for full image

सीबीआई के बाद अब आईबी ने अपने ही विभाग के अधिकारियों पर केस दर्ज किया है। आईबी ने अपने चार जूनियर अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह चारो जूनियर अधिकारी सीबीआई दफ्तर के बाहर घूमते हुए नजर आए थे। जिन्हें बाद में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर किया था।

बता दें कि छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा के 2 जनपथ स्थित सरकारी आवास (सीबीआई हाउस) के बाहर से पकड़े गए चारों आईबी अधिकारियों को दिल्ली पुलिस गुप्त स्थान पर ले गई थी। नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सभी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। हालांकि अब आईबी ने ही उनपर केस दर्ज किया है।

जासूसी के आरोप में पकड़े गए आईबी अधिकारियों की पहचान जूनियर इंटेलिजेंस अफसर धीरज कुमार सिंह व अजय कुमार और एसीओ विनीत कुमार गुप्ता व प्रशांत कुमार के रूप में हुई। चारों सीबीआई हाउस के बाहर दो कारों में बैठे थे।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि सीबीआई निदेशक के सुरक्षाकर्मियों ने दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस का एक सब-इंस्पेक्टर उन्हें पकड़कर ले गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों से कोई शिकायत नहीं मिली है। नई दिल्ली के तुगलक रोड थाना में कॉल की डीडी एंट्री दर्ज की गई है। तुगलक रोड थाना पुलिस ही मामले की जांच कर रही थी।

दिल्ली पुलिस ने साधी चुप्पी

मामला बड़े अफसरों का होने के कारण नई दिल्ली पुलिस ने चुप्पी साध ली है। नई दिल्ली के डीसीपी व दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने गुरुवार सुबह ही तुगलक रोड थाना पुलिस और जांच से जुड़े अधिकारियों को हिदायत दे दी थी कि मामले में कोई मीडिया से बात नहीं करेगा।

Top Stories