Monday , November 20 2017
Home / Delhi News / रयान इंटरनेशनल स्कूल में मर्डर केस की जांच के लिए सीबीएसई जांच कमीटी गठन

रयान इंटरनेशनल स्कूल में मर्डर केस की जांच के लिए सीबीएसई जांच कमीटी गठन

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने गुड़गांव में स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय छात्र की हत्या के मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है। इसके अलावा स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल नीरजा बत्रा को निलंबित कर दिया गया है और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि स्कूलों में ऐसी घटनाएं होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन इस मामले में निश्चित रूप से न्याय मिलेगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मानव विकास मंत्रालय के सचिव अनिल सोरूप ने ट्वीट किया है कि सीबीएसई ने एक दो सदस्यीय जांच समिति की स्थापना की है। सूत्रों के अनुसार, सीबीएसई जांच समिति स्कूल का दौरा करके पता करेगी कि बच्चे की हत्या किन हालात में हुई, इसके पीछे की वजह यौन शोषण थी या कुछ और? न्यूज़ 18 ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि यदि इस मामले में स्कूल प्रशासन की लापरवाही का मुद्दा हुआ तो स्कूल का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

यह उल्लेखनीय है कि स्कूल में इस से पहले भी एक छात्र की रहस्यमय परिस्थितियों में हत्या हुई थी और फिर मीडिया में इस पर बहुत हंगामा हुआ था। श्री जावडेकर ने स्कूल के शौचालय में कथित तौर पर स्कूल बस के कंडक्टर द्वारा सात वर्षीय बच्चे की हत्या के बारे में संवाददाताओं के सवाल पर कहा कि यह घटना स्कूलों और लोगों के लिए चेतावनी की तरह है। लेकिन इस मामले में न्याय होगा।

TOPPOPULARRECENT