कर्नाटक में कांग्रेस- JDS की जीत से सेक्युलर पार्टीयों के हैं हौसले बुलंद- चन्द्रबाबू नायडू

कर्नाटक में कांग्रेस- JDS की जीत से सेक्युलर पार्टीयों के हैं हौसले बुलंद- चन्द्रबाबू नायडू
Click for full image

बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी(टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू अब डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन से मिलेंगे।

दोनों के बीच शुक्रवार को मुलाकात होगी। डीएमके सूत्रों ने बताया कि नायडू और स्टालिन के बीच स्टालिन के घर पर शुक्रवार शाम को मुलाकात होगी।

डीएमके के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘दोनों की मुलाकात के दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे, जिनमें एस दुरईमुरुगन, पार्टी के प्रिंसिपल सेक्रटरी टी आर बालू प्रमुख हैं। इनके अलावा कई और नेता मीटिंग के दौरान वहां मौजूद रहेंगे।

आलाकमान पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि बीजेपी के खिलाफ गठबंधन में डीएमके शामिल रहेगी।’ पिछले सप्ताह नायडू के दिल्ली दौरे से विपक्षी दलों का उत्साह बढ़ा है। राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के साथ कई बैठकें हुईं।

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नायडू ने आंध्र और तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी के एक साथ आने की घोषणा कर दी। इसके बाद नायडू ने कहा कि वह स्टालिन से मुलकात करेंगे ताकि क्षेत्रीय पार्टियां भी उनके साथ आ सकें। स्टालिन ने भी ट्विटर पर नायडू और राहुल गांधी के बीच हुई मीटिंग का स्वागत किया।

डीएमके नेता ने कहा, ‘क्षेत्रीय पार्टियों में नायडू समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव, सीपीएम नेताओं प्रकाश करात, सीताराम येचुरी, सीपीआई, एनसीपी के शरद पवार, नैशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और जेडी(एस) फाउंडर देवे गोडा से पहले ही बात कर चुके हैं। गठजोड़ का हिस्सा बनने के लिए वह ममता बनर्जी से भी संपर्क करेंगे।

साभार- ‘नवभारत टाइम्स’

Top Stories