Thursday , June 21 2018

शहीद के परिवार को सरकार की तरफ से मिला चेक बाउंस, बच्चों की परवरिश करना भी मुश्किल हुआ

यूपी के गाजीपुर के शहीद जवान के परिवार वालों को सरकार की तरफ से मिला 1 लाख 88 हजार 520 रूपए का चैक बाउंस हो गया है।

परिजनों का कहना है कि उन्हें सेना की तरफ से चेक भेजा गया था, जिसे उन्होंने बैंक में जमा कराया, मगर कुछ दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है।

बता दें कि 22 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में घात लगाकर किए गए हमले में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए थे, जिनमें एक शहीद मनोज भी थे।

परिजनों के अनुसार ‘बैंक कर्मचारियों ने बताया कि चेक पर सैन्‍य अफसर के साइन मैच नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में भुगतान नहीं हो सकता है।काफी कोशिश के बाद स्‍थानीय यूनियन बैंक ने आश्‍वासन दिया कि चेक वापस जमा कराओ, यूनिट के जम्‍मू-कश्‍मीर वाली शाखा में चेक भेज देंगे, जहां से क्लियर हो जाएगा।

परिजनों के बताया कि 3 फरवरी को यह चैक दोबारा से यूनियन बैंक में चेक जमा किया गया लेकिन आजतक न तो पैसे मिले और न ही चेक वापस किया गया।

शहीद के परिजनों का कहना है कि शहीद मनोज के परिवार को इस समय मदद की आवश्यकता है। उनके परिवार की हालत दयनीय स्थति में पहुँच गयी है। एक बार चेक बाउंस हो चूका है, दोबारा जमा कराया तो तीन महीने बीत गए अभी तक चेक का कोई अता-पता नहीं है।

शहीद की पत्नी का कहना है कि मालूम नहीं कि हमे कोई मदद मिलेगी भी या नहीं। जो चेक सेना की तरफ से आया था उससे उम्मीद थी लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा।

TOPPOPULARRECENT