शिवसेना का आरोप : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विश्वासघात किया है

शिवसेना का आरोप : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विश्वासघात किया है
Click for full image

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कोकण के रत्नागिरी में बनने वाली पेट्रोलियम रिफाइनरी के लिए सऊदी अरब की एक कंपनी के साथ सामंजस्य करार किए जाने के बाद यह आरोप लगाया है। रिफाइनरी परियोजना के लिए केंद्र सरकार ने सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल उत्पादक कंपनी आरमको के साथ करार किया है।

इस संबंध में जारी एक बयान में उद्धव ने कहा, ‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कमजोर रीढ़ के निकले। अगर स्थानीय लोगों का विरोध होगा, तो रिफाइनरी कोकण में नहीं लगाई जाएगी, यह वचन देने के बाद भी यह परियोजना लाद दी गई। यह विश्वासघात है। इससे साबित होता है कि मुख्यमंत्री के वचन की दिल्ली में कोई कीमत नहीं है।’ उद्धव ने कहा कि शिवसेना किसी भी हालत में कोकण में पेट्रोलियम रिफाइनरी का काम शुरू नहीं होने देगी।

वहीं इस पूरे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि तीन लाख करोड़ के निवेश की यह रिफाइनरी परियोजना महाराष्ट्र के हित की परियोजना है। दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास है धीरे-धीरे शिवसेना का विरोध खत्म हो जाएगा और सर्वसम्मति से सभी इस परियोजना का समर्थन करने लगेंगे।’

Top Stories