Thursday , November 23 2017
Home / International / चीन के किंडरगार्टन के गेट पर ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत, 59 घायल

चीन के किंडरगार्टन के गेट पर ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत, 59 घायल

पूर्वी चीन में किंडरगार्टन के गेट पर में गुरुवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और 59 लोग घायल होने की खबर है। इस ब्लास्ट की जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है।

जियांगसु प्रांत में फेंगिशयान काउंटी सरकार के अनुसार, ब्‍लास्‍ट एक नर्सरी के नजदीक हुआ। चीन के केंद्रीय टेलीविजन ने कहा कि जिस जगह धमाका हुआ, वहां दो लोग मारे गए और पांच की अस्‍पताल में मौत हो गई। घायलों में नौ लोगों की हालत गंभीर है।

चीन की जिन्‍हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक धमाका दोपहर के वक्‍त ठीक किंडरगार्टन के गेट पर हुआ, जहां से बच्‍चे बाहर निकल रहे थे।

एएफपी से बातचीत में राज्‍य के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि धमाका किस वजह से हुआ, इसकी जांच की जा रही है। चीन में इससे पहले भी किंडरगार्टन को निशाना बनाया जाता रहा है।

फेंगिशयान काउंटी में पुलिस स्‍टेशन के एक अधिकारी ने एएफपी से कहा कि विस्‍फोट के कारणों का पता चलाया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, कुछ बच्‍चे घायल हुए हैं।

ब्लास्ट के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। एक स्थानीय दुकानदार के हवाले से ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘सोहू’ ने कहा कि करीब पांच बजे हमने विस्फोट की आवाज सुनी और सोचा कि शायद पास की दुकान में गैस विस्फोट हुआ।

TOPPOPULARRECENT