Thursday , September 20 2018

सोशल मीडिया पर कुरान की आयतें पोस्ट करने पर चीनी मुस्लिम महिला गिरफ्तार

नॉर्थ वेस्ट चीन में झिंजियांग प्रांत के अधिकारियों ने, उइघुर की 26 साल की कोरला की रहने वाली एक मुस्लिम महिला को सामाजिक नेटवर्क ट्विटर पर कुरानी आयतें और धार्मिक सामग्री को पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

रेडियों फ्री एशिया की खबर के अनुसार सोमवार 8 मई को इस औरत को गिरफ्तार किया गया है और अब वह धार्मिक अतिवादी विचारों को बढ़ावा देने के आरोप में जेल में है। कहा जाता है कुरान की कोई बात नक़्ल करना और अल्लाह के बारे में बात करना इस प्रांत में कानून का उल्लंघन माना जाता है।

 

 

 

यह भी बताया गया है कि इस क्षेत्र में बुकस्टोर्स में कुरान की प्रतियों की बिक्री भी निषिद्ध है। हालांकि, तुर्की-आधारित जातीय समूह का प्रतिनिधित्व करने वाली विश्व उईघुर कांग्रेस समूह के प्रवक्ता ने कहा कि हालिया सरकार की नीति के तहत उइघर्स धार्मिक जीवन के हर पहलू को लक्षित करने के लिए महिला को गंभीर आरोपों में निशाना बनाया जा सकता है।

 
जर्मनी के विश्व उईघुर कांग्रेस के प्रवक्ता दिलीक्ष रट्टित ने कहा, मुझे डर है कि इस माहौल को मौजूदा दौर में चरम धार्मिक सोच के लिए उकसाने के लिए दंडित किया जा सकता है जो इस्लाम के लिए बेहद दमनकारी है।

TOPPOPULARRECENT