Wednesday , July 18 2018

चीनी फ्लाइट के कॉकपिट की एक खिड़की उड़ान के दौरान बाहर निकली, करनी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग

ल्हासा. चीन : सिचुआन एयरलाइंस फ्लाइट 3U8633 को सोमवार को चीन के चेंग्दू शुंगलांगू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब हवाई जहाज की कॉकपिट के खिड़कियों में से एक उड़ान के बीच में ही गिर गई। रॉयटर्स के अनुसार, हालांकि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ, चीन के दक्षिण पश्चिम क्षेत्रीय प्रशासन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने कहा कि पायलटों में से एक को खरोंच और कमर दर्द का सामना करना पड़ा। दुर्घटना के दौरान एक फ्लाइट अटेंडेंट को मामूली चोट भी लगी है।

— ChinaAviationReview (@ChinaAvReview) May 14, 2018

फ्लाइट 3U8633 जो घरेलू उड़ान थी, जो चोंगकिंग से ल्हासा तक यात्रा कर रही थी, खिड़की टुटने के लगभग 20 मिनट बाद चेंग्दू शुआंग्लू हवाई अड्डे पर उतरा। रेड स्टार न्यूज से बात करते हुए, पायलट लियू चुआनजियन ने खुलासा किया कि खराब होने के कुछ सेकंड बाद, उसके साथी पायलट ने विमान की नियंत्रण इकाई के कुछ हिस्सों के साथ खिड़की से बाहर निकलना शुरू कर दिया।

दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट ने लियू की रिपोर्ट में कहा, “विंडशील्ड अचानक टूट गई और एक बड़ी धमाके की अवाज सुनाई दी। मैंने देखा और सह-पायलट का आधा हिस्सा खिड़की से बाहर था। सौभाग्य से उसकी सीट बेल्ट तेज हो गई।” “दबाव और कम तापमान के अचानक नुकसान ने मुझे बहुत असहज बना दिया जबिक विमान 900 किलोमीटर प्रति घंटा और इतनी ऊंची ऊंचाई पर उड़ रहा था।

बताया गया है कि विमान 32,000 फीट से 24,000 फीट तक निचे आ गया था, इससे पहले कि लियू अपनी मजबूती हासिल कर सके और विमान का उपयोग कर सके। विमान के ऑटोपॉयलट सिस्टम के साथ, लियू ने कहा कि उसके पास शिल्प को मैन्युअल रूप से उड़ाने की तुलना में कोई अन्य विकल्प नहीं था और वह ऐसा करने में आत्मविश्वास महसूस कर रहा था क्योंकि उसने “इस मार्ग को 100 बार उड़ाया है और सबकुछ अच्छी तरह से जानता है।”

सिचुआन एयरलाइंस ने अपने वेबो (Weibo) खाते पर कहा कि उड़ान में “मैक्निकल विफलता” का अनुभव हुआ था और यात्रियों को बाद में ल्हासा के लिए एक और उड़ान पर रखा गया था। एयरलाइन ने इस घटना पर और जानकारी नहीं दी थी।

विमानन हेराल्ड ने बताया कि प्रारंभिक निष्कर्ष बताते हैं कि आपदा से पहले विंडशील्ड पलों के बारे में विमानों की नियंत्रण इकाई पर पायलटों को विफलता संदेश प्राप्त हुआ था। सीएएसी के अधिकारी अभी भी जांच कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT