Monday , June 25 2018

चीन की सरकारी मीडिया ने कहा- भारत नहीं हटे, तो खदेड़ कर सबक सिखा दो

सिक्किम में सीमा पर जारी तनाव के बीच अब चीन की सरकारी मीडिया ने एक बार फ़िर आग में घी डालने का काम किया है।

चीनी सरकारी मीडिया ने कहा है कि नयी दिल्ली को या तो सिक्किम से अपने सैनिकों को इज्जत से वापस बुला लेना चाहिए या फिर उन्हें चीनी सेना धक्के मारकर बाहर कर दे।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा है कि यदि भारत की सेना चीन से सीमा विवाद में उलझती है तो उसे 1962 से भी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा। अखबार ने लिखा है कि चीनी सेनाओं को भारत को जोरदार सबक सिखाना चाहिए।

ग्लोबल टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा है, ‘हम उम्मीद करते हैं कि चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (PLA) इतनी ताकतवर है कि चीनी क्षेत्र से भारतीय सेनाओं को बाहर भगा सकती है, अब हिन्दुस्तान की आर्मी को चुनना है कि वो इज्जत से बाहर जाना पसंद करेगी या फिर चीनी सेना उन्हें खदेड़कर बाहर कर दे।’

ग्लोबल टाइम्स में छपे संपादकीय के मुताबिक चीन का मानना है कि यदि भारत को लगता है कि वो ढाई मोर्चे पर युद्ध में सक्षम है तो चीन को भारत की क्षमता पर हंसी आती है।

अखबार लिखता है, ‘यदि नयी दिल्ली को लगता है कि वो अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन डोका ला में कर सकता है और भारत ढाई मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार है तो हम भारत को कहना चाहेंगे कि हम उसकी सैन्य क्षमता को कमतर आंकते हैं’

 

TOPPOPULARRECENT