Monday , December 11 2017

UP: अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर बवाल, दलितों ने पुलिस पर लगाया एकतरफा कार्रवाई का आरोप

योगी सरकार की सामने सबसे बड़ी चुनौती सूबे में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की है लेकिन फिलहाल सत्ता में आने से लेकर अभी तक सरकार इस मोर्चे पर सरकार फेल ही साबित हुई है। इसी कड़ी में अब नया मामला आजमगढ़ में देखने को मिला।

ख़बर है कि बीते रात आज़मगढ़ चुनुकपार गाँव में अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो वर्गों के बीच विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज तक करनी पड़ी।

शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को चुनुकपार गाँव के खेल मैदान में कुछ लोग अंबेडकर के प्रतिमा लगाने के लिए चबूतरा बना रहे थे लेकिन लेखपाल ने उन्हें रोक दिया।

बाद इसके शनिवार को दलित समाज के लोगों ने फिर से चबूतरा बनाना शुरू कर दिया जिसकी जानकारी होते ही ग्राम प्रधान अपने दर्जनों समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और दोनों पक्षों के बीच कहा-सुनी शुरू हो गई।

देखते ही देखते दोनों के बीच हाथपाई शुरू हो गई और हालत बेकाबू हो गए जिसे रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस घटना में दर्जनों के लोगों के घायल होने की ख़बर है। वहीँ हालत की गंभीरता को देखते हुए गाँव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है

TOPPOPULARRECENT