यूपी: 9 वीं कक्षा के छात्र को डबल मर्डर के इल्ज़ाम में किया गया गिरफ़्तार!

यूपी: 9 वीं कक्षा के छात्र को डबल मर्डर के इल्ज़ाम में किया गया गिरफ़्तार!

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना में 9वीं कक्षा के एक छात्र को दोहरे हत्याकांड के लिए गिरफ्तार किया गया है। उसकी असली उम्र को लेकर चल रहे विवाद के बीच उसे जेल भेज दिया गया था।

 

भाास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार,  पुलिस ने पहले दोहरे हत्याकांड के सिलसिले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था और प्रारंभिक जांच के बाद 9 वीं कक्षा के छात्र को बुधवार रात को गिरफ्तार किया गया था।

 

24 मई को बरगदवा गांव में गोर्रा नदी के पास दो चचेरे भाई कृष्णा (25) और दिवाकर (23) की 9 एमएम पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

 

चौरी चौरा की सर्कल अधिकारी रचना मिश्रा ने कहा, एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डबियारी पुल के पास के इलाके को घेर लिया और कथित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

 

उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148,149, 302, 120 बी और 216 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

 

उसे जेल ले जाने से पहले गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस ने इस छात्र को मीडिया के सामने पेश किया, जहां उसने कहा कि वह 9वीं कक्षा में पढ़ता था और उसकी उम्र 17 साल है।

 

हालांकि, झंगहा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अनिल कुमार सिंह ने कहा, वह लगभग 20 साल का लगता है। उसका परिवार यह दिखाने के लिए कोई आयु प्रमाण नहीं दे पाया है कि वह नाबालिग है।

 

इससे पहले, दोहरे हत्याकांड के छह आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान 31 मई को पुलिस अधीक्षक (एसपी) उत्तर, अरविंद पांडे ने कहा था कि दो समूहों के बीच प्रतिस्पर्धा और दुश्मनी के कारण चचेरे भाई मारे गए थे।

 

उनके सोशल मीडिया पर दो समूह थे जिन पर वे अपराधियों और फिल्म खलनायकों की तस्वीरें पोस्ट करते थे।

Top Stories