Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / CM ने 100 बेघरों को सौंपी फ्लैट की चाबी : कहा पर्सेंटेज के चक्कर में ना पड़ें पार्षद

CM ने 100 बेघरों को सौंपी फ्लैट की चाबी : कहा पर्सेंटेज के चक्कर में ना पड़ें पार्षद

रांची : सीएम ने वार्ड पार्षदों को नसीहत देते हुए कहा कि वार्ड पार्षद ऐसा काम करके जाएं कि लोग कहें, उनके समय में ऐसा बेहतर काम हुआ। वार्ड पार्षद पर्सेंटेज के चक्कर में ना पड़े। सीएम ने ये बातें मंगल को मधुकम रुगड़ीगढ़ा में मुनक्कीद आवास तकसीम प्रोग्राम के मौके पर कही। इस मौके पर उन्होंने 100 बेघरों को फ्लैट की चाबी सौंपी। साथ ही 51 लोगों को ई-रिक्शा दिया गया।
 

अावास नहीं मिलने से नाराज एक खातुन ने प्रोग्राम के दौरान जमकर हंगामा किया। उन्होंने इल्जाम लगाया कि लिस्ट में नाम होने के बाद भी उसे आवास नहीं मिला। बाद में वजीर सीपी सिंह ने लिस्ट में वा खातुन का नाम होने और जल्द ही आवास सौंपने की जानकारी दी।
 
 इस मौके पर वजीरे आला रघुवर दास ने कहा कि घर की कमी क्या होती है, उनसे बेहतर कोई नहीं बता सकता। उन्होंने कहा कि जमशेदपुर में उनके वालिद की तरफ से खरीदी गई एक जमीन पर तीन मंजिला मकान बना है। तीन भाई होने के नाते  हर भाई को एक-एक घर एलोट किया गया है। एक कमरे में उनका पूरा परिवार अपने जीवन को गुजारा है। इसलिए छत का क्या महत्व होता है, यह वह अच्छी तरह जानते हैं। इसी कष्ट को देखते हुए मैंने राज्य के हरेक बेघरों को घर देने का संकल्प लिया है। 
 
उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन में झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वालों को भी आवास मुहैया कराना इस सरकार की तर्जीह है। आने वाले वक्त में झारखंड आवास नीति के तहत हर तबके के लोगों को आवास मुहैया कराया जाएगा। आवास के साथ में लोगों को मूलभूत सुविधाएं और बिजली-पानी की व्यवस्था भी दी जाएगी। वजीरे आला ने कहा कि जल्द ही सरकार हरेक झुग्गी झोपड़ी का सर्वे कराकर उसे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत डेवलप करेगी। ताकि हरेक परिवार की आवास की जरूरत पूरी हो सके।

TOPPOPULARRECENT