Sunday , November 19 2017
Home / Uttar Pradesh / CM बनने के बाद भी नहीं बदले योगी आदित्यनाथ, वंदे मातरम पर फिर दिया ये बयान

CM बनने के बाद भी नहीं बदले योगी आदित्यनाथ, वंदे मातरम पर फिर दिया ये बयान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर वंदे मातरम् को लेकर बयान दिया है। शनिवार को सीएम योगी ने कहाकि ‘वंदे मातरम्’ गाएं या ना गाएं, इसे लेकर विवाद चिंता का विषय है।

राजभवन में एक पुस्तक विमोचन के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहाकि ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि हम वंदे मातरम् नहीं कहेंगे. हम इस देश को 21वीं सदी में और आगे ले जाना चाहते हैं, लेकिन विवाद का विषय यह है कि हम वंदे मातरम् गायेंगे या नहीं… यह चिंता का विषय है.’ योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘संकीर्णताओं से उबरने के लिए हम सबको मार्ग तलाशना होगा.’ उन्होंने हाल ही में इलाहाबाद में हुए हाईकोर्ट की 150वीं जयंती के समापन समारोह का उल्लेख करते हुए कहा कि हाईकोर्ट की 150वीं जयंती मनाई गई थी, उस कार्यक्रम का शुभारंभ ही राष्ट्रगीत से हुआ।

पिछले दिनों वाराणसी नगर निगम ने अपनी बैठकों में राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम्’ और राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाने को अनिवार्य कर दिया गया है। बीजेपी शासित इस निगम के विपक्षी सदस्यों ने इस आदेश का विरोध किया।

सीएम के इस बयान के बाद एक बार फिर वंदे मातरम् पर सियासत तेज़ हो सकती है । क्योंकि विपक्षी जबरन वंदे मातरम् गाने का विरोध कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT