CM योगी की बलिया रैली में पुलिस ने मुस्लिम महिला से सरेआम उतरवाया गया बुर्का

CM योगी की बलिया रैली में पुलिस ने मुस्लिम महिला से सरेआम उतरवाया गया बुर्का
Click for full image
PIC- khabar.ndtv.com

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में CM योगी की रैली के दौरान मुस्लिम महिला से पुलिस द्वारा सरेआम बुर्का उतरवा कर जब्त करने का मामला सामने आया है. NDTV की ख़बर के अनुसार महिला का नाम सायरा है और वह बीजेपी कार्यकर्ता  बताई जा रही है, जिसने  बताया कि वो हमेशा रैलियों में बुर्का पहन कर ही जाती है, लेकिन आज तक किसी ने  बुर्का नहीं उतरवाया.

ये पहला मामला है जब इस तरह की बात हुई है.  आप को बता दें की रैली ग्राउंड में महिला  सीएम योगी को सुनने आई थीं. लेकिन उन्हें बुर्का में देख तीन महिला पुलिस फौरन उनके पास पहुंच गईं और उनसे बुर्का उतारने को कहा. सायरा ने बुर्के का ऊपरी हिस्सा (जिससे सिर ढंकते हैं) उतार दिया और अपना सिर साड़ी के पल्लू से ढंक लिया.

लेकिन पुलिस ने उनसे पूरा बुर्का उतारने को कहा.  सायरा को सरेआम रैली की भीड़ में बुर्का उतारना पड़ा. लेकिन वो उनकी डाढ़ में फंस गया. इस पर रैली में उनके पास बैठी दूसरी महिलाओं ने उनका बुर्का खींच कर उतारा. इतना ही नहीं, इसके बाद पुरुष पुलिसकर्मी ने उनका बुर्का जब्त भी कर लिया.

मुस्लिम उलेमा ने इसे गैर-कानूनी और महिला का अपमान करार दिया है.  ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर मौलाना खालिद राशिद फिरंगीमहली ने एनडीटीवी से कहा कि ‘पूरी दुनिया में चाहे कितना भी आजाद ख्याल मुल्क क्यों न हो, हर एयरपोर्ट पर महिलाओं की तलाशी एक कर्टने वाले इनक्लोजर के अंदर ही होती है.

किसी महिला का बुर्का उतरवा कर छीन लेना गैर कानूनी है. इसके लिए पुलिस वालों को सजा मिलनी चाहिए.’ बलिया के पुलिस कप्तान अनिल कुमार ने पूछे जाने पर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. अगर उन्हें इसका वीडियो उपलब्ध करा दिया जाए तो वो इसकी जांच कराएंगे.

Top Stories