Monday , December 11 2017

CM योगी बोले- मैं किसी के स्वाद पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता

यूपी का सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस के मुखपत्र “पांचजन्य” को अपना पहला इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में कहा कि जो अवैध बूचड़खाने अवैध हैं, उन्हें वैध नहीं कहा जा सकता है। सीएम योगी ने कहा कि वह किसी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

योगी ने कहा कि हालाँकि मैं किसी का स्वाद नहीं बदल सकता। हर व्यक्ति का अपना स्वाद हो सकता है और मैं प्रतिबंध भी नहीं लगा सकता। भारत के संविधान ने उन्हें स्वतंत्रता दी है, पर एक दायरे में रहकर।

सीएम ने कहा कि 2015 में एनजीटी और 2017 में हाईकोर्ट ने प्रदेश के अवैध बूचड़खानों पर तमाम टिप्पणियां की और राज्य सरकारों को निर्देश दिए, लेकिन तब की सरकार निकम्मी थी। हमने इसी आधार पर कार्रवाई की।

राम मंदिर मसले पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपसी बातचीत से राम मंदिर का मसला सुलझाना चाहिए। अच्छा होगा कि इस मसले को सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान हो।

लेकिन अगर कहीं सरकार की मदद की जरुरत पड़ेगी तो सरकार मदद करेगी। जो लड़ाई थी उस लड़ाई को 30 सितंबर 2010 का न्यायालय का फैसला स्पष्ट कर देता है।

इसके अलावा हमने यह भी तय किया है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली देंगे। 20 घंटे तहसील मुख्यालयों को और 18 घंटे गांवों को बिजली देंगे। इसके अलावा 2019 तक पूरे प्रदेश को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे।

 

TOPPOPULARRECENT