Wednesday , December 13 2017

मुस्लिम युवक की हत्या के बाद बीरभूम में सांप्रदायिक तनाव

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार की रात अज़हर शेख नाम के एक शख्स की हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

ख़बर के मुताबिक़, यह हादसा उस समय हुआ जब सोमवार को 25 साल का अजहर बाइक से अपने गांव वापस लौट था। इस बीच रास्ते में ही उसकी बाइक की एक पंडाल से टक्कर लग गई। यह हिन्दू समुदाय की शादी का मंडप था।

बाद इसके शादी में शामिल कुछ लड़कों ने उसकी पिटाई कर दी जिसके बाद बदला लेने के नियत से अजहर अपने भाइयों और दोस्तों को लेकर फिर वहां से वहां पहुंचा।

लेकिन हिंदू समुदाय के सदस्य पहले से ही हथियारों के साथ तैयार बैठे थे। और जैसें ही अजहर वहां अपने साथियों के साथ पहुंचा तो हमलावरों ने अचानक उसकी छाती पर भाले से हमला कर दिया।

जिसमे गंभीर रूप से घायल हुए अज़हर को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया।

इस मामले में सरबेश्वर राजबंशी और उसके भाई बिशु राजबंशी के साथ कईयों के नाम नामजद मुकदमा किया गया है। बताया जाता है कि दोनों भाई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के साथ जुड़े हैं।

वहीँ स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस ने गांव के आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए थे और  बाहरी व्यक्ति को अंदर आने की इजाजत नहीं थी। हालाँकि इस घटना के बाद इलाके में तनाव बना हुआ है।

मुरारई पुलिस स्टेशन के पीएसआई अरूप दत्ता ने इस मुद्दे पर कुछ कहने से इनकार कर दिया जबकि सीआई राजकुमार मलाकर ने बताया कि बिशु राजबंशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी और उन्हें कल रात गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान बीरभूम में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं। 11 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर हिंदू जागृति मंच के सदस्यों द्वारा बिना अनुमति जुलूस ले जाने के दौरान लाठीचार्ज किया गया था।

 

TOPPOPULARRECENT