कांग्रेस ने रोशन बेग को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए निलंबित किया

कांग्रेस ने रोशन बेग को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए निलंबित किया

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बागी विधायक आर रोशन बेग को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केपीसीसी द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को मंजूरी दी.’ इसमें कहा गया है कि उन्हें इस मामले में हुई जांच के आधार पर तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए शिवाजीनगर से विधायक बेग ने हाल में फ्लॉप शो के लिए सिद्धरमैया के अहंकार और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की अपरिपक्वता को जिम्मेदार ठहराया था.

बेग ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा था, “वेणुगोपाल एक मसखरा हैं. वह हमारे राज्य में पार्टी के बारे में क्या जानते हैं क्योंकि वह करेल से हैं? सिद्धारमैया के अहंकार की वजह से, पार्टी को मई 2018 विधानसभा चुनाव में हार मिली और मौजूदा खराब प्रदर्शन के लिए राव की अपरिपक्वता जिम्मेदार है.”

बता दें इससे पहले बीते माह लोकसभा के नतीजे आने से पहले कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति ने पार्टी की प्रदेश इकाई के नेताओं की कथित आलोचना करने के लिए अपने विधायक रोशन बेग को नोटिस जारी किया था.

Top Stories