Friday , July 20 2018

चौकीदार सो रहे हैं, देश की संपत्ति चुरा कर चोर चंपत हो रहे हैं- कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने ज्वेलरी डिजाइनर नीरव मोदी की संलिप्तता वाले 11,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के लिए शनिवार को मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘सांठगांठ वाले पूंजीवाद को संस्थागत’ रूप देने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री और उनकी सरकार पर अर्थव्यवस्था के घुटने टिकवाने का आरोप लगाया और आगाह किया कि उनकी अगुवाई में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह देश के चौकीदार होते हुए ‘सो रहे हैं’ और चोर देश की संपत्ति चुराकर चंपत हो रहे हैं।

CBI द्वारा मामले में दूसरी प्राथमिकी दर्ज किए जाने का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि आरोपियों द्वारा सभी शपथपत्र NDA सरकार के तहत हस्ताक्षरित किए गए।

सरकार घोटाले को होने से रोकने में नाकाम रही। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पार्टी नेता शक्ति सिंह गोहिल और पवन खेड़ा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सिब्बल ने यह सवाल किया कि प्रधानमंत्री उनकी विदेश यात्राओं में उनके साथ गए लोगों के ब्यौरों का खुलासा क्यों नहीं करते?

उन्होंने सवाल किया, ‘क्या प्रधानमंत्री मोदी इस तरह के कारोबार में सुगमता की बात करते हैं। मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि वह UPA के शासन और उनके शासन के बारे में चर्चा करें। अपनी गलत मंशाओं के चलते उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था के घुटने टिकवा दिए हैं।’

TOPPOPULARRECENT