मायावती पर कांग्रेस ने लगाया गंभीर इल्ज़ाम!

मायावती पर कांग्रेस ने लगाया गंभीर इल्ज़ाम!

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर बीजेपी के ईशारों पर बयानबाजी करने का आरोप लगाया है ।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा सारा खेल बीजेपी खेल रही है और उनके कहने पर मायावती बयानबाजी कर रही है।

 

राजस्थान में 6 बसपा विधायकों के कांग्रेस पार्टी में विलय के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा के अध्यक्ष और सचिव को नोटिस भेजा है। हाईकोर्ट ने इस मामले में 11 अगस्त तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

 

आपको बता दे कि राजस्थान बसपा के कांग्रेस में विलय के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा भाजपा विधायक मदनलाल दिलावर की याचिका खारिज करने के एक दिन बाद मंगलवार को उन्होंने हाईकोर्ट में दूसरी याचिका दायर की थी।

 

दिलावर ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के 24 जुलाई के फैसले को चुनौती दी है, जिसमें दलबदल विरोधी कानून के तहत बसपा विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई।

 

दिलावर ने अपनी पहली याचिका में आरोप लगाया था कि बसपा विधायकों के दलबदल के संबंध में मार्च में उनकी शिकायत के बावजूद अध्यक्ष सी.पी. जोशी द्वारा पिछले कई महीनों में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

 

सितंबर 2019 में बसपा के छह विधायक संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेड़िया, लखन मीणा, राजेंद्र गुढ़ा और जोगिंदर सिंह अवाना कांग्रेस में शामिल हो गए थे और हाल ही में राज्यसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने कांग्रेस का समर्थन किया था।

 

दिलावर ने इस साल मार्च में विधानसभा अध्यक्ष को इस संदर्भ में एक शिकायत सौंपी थी, जिस पर 24 जुलाई तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया था।

Top Stories