Saturday , June 23 2018

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी दावोस में पीएम मोदी के साथ देखे गये- राहुल गांधी

नई दिल्ली। पीएनबी में ‘महाघोटाले’ को लेकर राजनीति होनी अब शुरु हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक तरह से आरोप लगाए हैं कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी दावोस में पीएम मोदी के साथ देखे गए।

उन्होंने कहा कि पहले पीएम मोदी के साथ दिखो और फिर पब्लिक के पैसे लेकर माल्या की तरह फरार हो जाओ। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी घोटाले के साथ मोदी सरकार को जोड़ते हुए #ModiScam से ट्वीट किया है।

आपको बतां दे कि सरकारी क्षेत्र के पंजाब नैशनल बैंक में एक बड़ी हेराफेरी सामने आई है। पीएनबी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बैंक ने 177 करोड़ डॉलर (करीब 11360 करोड़ रुपए) के गलत ट्रांजैक्शन का पता लगाया है।

यह गलत ट्रांजैक्शन मुंबई की एक ब्रांच में हुआ है। बैंक ने एक बयान में कहा है कि ट्रांजैक्शन कुछ चुनिंदा खाता धारकों की सहमति से उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए हुए थे।

साथ ही बैंक के माध्यम से किए गए इन ट्रांजैक्शन्स के जरिए अन्य बैंकों से विदेश में बैठे ग्राहकों को एडवांस भुगतान देने की बात सामने आ रही है। बैंक ने इस धोखाधड़ी में शामिल 2 अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

TOPPOPULARRECENT