कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच जेडीएस-कांग्रेस विधायक हैदराबाद पहुंचे

कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच जेडीएस-कांग्रेस विधायक हैदराबाद पहुंचे
Click for full image

कर्नाटक में सियासी उठापटक बेहद रोमांचक हो गई है। 104 सीटें जीतकर बीएस येदियुरप्पा को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाने वाली बीजेपी को अगले 15 दिनों में बहुमत साबित करना है। बहुमत साबित करने के लिए बीजेपी को 112 विधायकों के समर्थन का आंकड़ा पार करना है।

ऐसे में बीजेपी की पहुंच से अपने विधायकों को दूर करने के लिए कांग्रेस-जेडीएस भी पूरी तरह तैयार हैं। यही वजह है कि दोनों पार्टियों ने अपने विधायकों को आखिरकार हैदराबाद ले जाने का फैसला किया।

इससे पहले विधायकों को बेंगलूरू से बाहर ले जाए जाने पर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमें सावधानी बरतनी होगी। विधायकों की खरीद-फरोख्त रोकने के लिए उन्हें (कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों को) एक साथ ले जाया जा रहा है। सभी विधायक बस से जा रहे हैं और एक ही जगह रुकेंगे।

उधर, अलग-अलग रिपोर्टों में दावा किया जा रहा था कि कांग्रेस रात में ही अपने विधायकों को कर्नाटक से बाहर कोच्चि या पुडुचेरी ले जा सकती है। गुरुवार को कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे और मेरी पार्टी को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Top Stories