बीजेपी सत्ता में सिर्फ़ गड़बड़ी कर ही आ सकती है- ग़ुलाम नबी आज़ाद

बीजेपी सत्ता में सिर्फ़ गड़बड़ी कर ही आ सकती है- ग़ुलाम नबी आज़ाद

रविवार को लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के बाद आने वाले लगभग सभी एग्ज़िट पोल्स में जहां बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलते हुए दिखाया गया है, वहीं कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों ने इसे ख़ारिज कर दिया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, एनडीटीवी के पोल ऑफ़ पोल्स के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिल रही हैं, तो वहीं कांग्रेस गठबंधन 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने एक्ज़िट पोल के आकंड़ों को ग़लत बताया है। उन्होंने कहा है कि अगर बीजेपी केंद्र में वापसी करती है तो यह किसी गड़बड़ी से ही संभव है।

कांग्रेस के एक दूसरे नेता राजीव शुक्ला ने एक्ज़िट पोल के आंकड़ों को मनोरंजन बताया है। उन्होंने दावा किया है कि 23 मई को जब चुनावों के नतीजे आयेंगे तो कांग्रेस चुनाव जीतकर सरकार बनाएगी।

एग्ज़िट पोल की ओर संकेत करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि देशभर में बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बैनर्जी ने एग्ज़िट पोल को ख़ारिज करते हुए कहा कि ये ईवीएम मशीनों को बदलने की साज़िश है।

ममता ने ट्वीट करके कहा है कि मैं एग्ज़िट पोल पर विश्वास नहीं करती। इसी बहाने हज़ारों ईवीएम मशीनों को बदलने की साज़िश हो सकती है, मैं सभी विपक्षी नेताओं से अपील करती हूं कि वे मज़बूती के साथ एकजुट रहें। हम लोग यह लड़ाई मिलकर लड़ेंगे।

एक्ज़िट पोल के आंकड़ों पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और विपक्ष को एक जुट करने में जुटे चंद्रबाबू नायडू का कहना है कि एक्ज़िट पोल कई बार फ़ेल हो चुके हैं, ज़मीन पर हालात अलग होते हैं।

Top Stories