महाराष्ट्र में नये मुख्यमंत्री पर मुहर, कांग्रेस और एनसीपी देगी समर्थन!

महाराष्ट्र में नये मुख्यमंत्री पर मुहर, कांग्रेस और एनसीपी देगी समर्थन!

महाराष्ट्र में कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना की शुक्रवार को बैठक के बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उन्होनें कहा कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के नेताओं के साथ मुंबई में हुई बैठक से बाहर निकलेने के बाद शरद पवार ने कहा कि बैठक में उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बनी है और उनकी लीडरशिप में यह सरकार बनेगी।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात की और राज्य में राजनीतिक हालात के बारे में उनसे चर्चा की।

चर्चा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने मुख्यमंत्री के सवाल पर कहा कि तीनों दलों की सहमति बनी है कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे। इससे पहले ठाकरे ने कल रात मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि 12 नवंबर से महाराष्ट्र राष्ट्रपति शासन के अधीन है। कांग्रेस और राकांपा के चुनाव पूर्व सहयोगियों में शेतकरी कामगार पक्ष, समाजवादी पार्टी और स्वाभिमानी पक्ष शामिल हैं।

शिवसेना द्वारा भाजपा से अपने तीन दशक लंबे राजनीतिक संबंध खत्म करने के बाद राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया था। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन से चुनाव लड़ा था।

288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और शिवसेना ने क्रमशः 105 और 56 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था। राकांपा और कांग्रेस ने क्रमशः 54 और 44 सीटें जीतीं।

Top Stories