कांग्रेस प्रेसिडेंट रेस में सबसे आगे ये दो नेता!

कांग्रेस प्रेसिडेंट रेस में सबसे आगे ये दो नेता!

कांग्रेस में आतंरिक कलह और गुटबाजी के बीच पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसको लेकर कयास का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सीएम अशोक गहलोत के साथ इस मुद्दे पर मंथन हुआ है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार दिनभर पार्टी नेताओं के साथ चली बैठकों में नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा कर वापस जयपुर लौट आए हैं।

बताया जाता है कि युवा नेताओं के साथ बैठक में कई वरिष्ठ नेताओं के नामों पर चर्चा की गई। गहलोत ने शनिवार रात भी पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के निवास पर जाकर लंबी मंत्रणा की।

इससे पहले गहलोत ने पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के साथ बैठक कर नए अध्यक्ष के नामों पर चर्चा करने के साथ ही गोवा, कर्नाटक और राजस्थान के राजनीतिक हालातों पर भी चर्चा की।

सूत्रों की मानें तो पार्टी की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी शीघ्र आहूत करने को लेकर गहलोत की अहमद पटेल सहित वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हुई। वहीं, दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी दिल्ली में ही मौजूद हैं।

पायलट के भी आज रविवार शाम तक जयपुर लौट आने की बात कही जा रही है. बता दें, पिछले तीन दिनों से दिल्ली में ठहरे पायलट ने भी शनिवार को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

Top Stories