Tuesday , July 17 2018

हेगड़े को सरकार में शामिल कर BJP कर्नाटक में सांप्रदायिकता फैलाना चाहती हैः कांग्रेस

कर्नाटक के अनंत कुमार हेगड़े को मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हेगड़े को सरकार में शामिल करने के पीछे बीजेपी का मकसद कर्नाटक में सांप्रदायिकता फैलाना है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा ‘‘हेगड़े का सांप्रदायिक रूप से ध्रुवीकरण के प्रयास करने का पुराना रिकॉर्ड रहा है। उन्हें सरकार में शामिल करने से यह साफ संकेत है कि बीजेपी कर्नाटक में सांप्रदायिकता फैलाना चाहती है।’’

हेगड़े द्वारा डॉक्टरों की पिटाई का ज़िक्र करते हुए तिवारी ने कहा कि एक वीडियो सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है जिसमें हेगड़े को उत्तरी कर्नाटक के कारवाड़ के एक निजी अस्पताल में डॉक्टरों को कथित रूप से पीटते हुए दिखाया गया है।

तिवारी ने आगे कहा, “इस मंत्रिमंडल विस्तार से यह भी पता चलता है कि इस बारे में निर्णय लेने में प्रधानमंत्री मोदी कहीं नहीं हैं। ऐसा लगता है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भारत के प्रधानमंत्री हों।’’

उन्होंने कहा कि चार नौकरशाहों को मंत्रिपरिषद में जगह देने का मतलब साफ है कि प्रधानमंत्री को बीजेपी और अपने राजनीतिक सहयोगियों की काबिलियत पर कोई भरोसा नहीं रह गया है। इसीलिए नौकरशाहों को जगह दी गई है। इनमें से दो (हरदीप सिंह पुरी और अल्फांसो कन्नथम) तो सांसद भी नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि आज के मंत्रिपरिषद में हुए विस्तार एवं फेरबदल का एक ही संदेश है, ‘‘अधिकतम सरकार शून्य शासन।’’

TOPPOPULARRECENT