इस बड़े मुस्लिम नेता को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला!

इस बड़े मुस्लिम नेता को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला!

कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधायक रोशन बेग को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया था। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केपीसीसी द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को मंजूरी दी।’’

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, इसमें कहा गया, ‘‘उन्हें इस मामले में हुई जांच के आधार पर तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।’’

लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए शिवाजीनगर से विधायक बेग ने हाल में ‘‘फ्लॉप शो’’ के लिए सिद्धरमैया के ‘‘अहंकार’’ और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की ‘‘अपरिपक्वता’’ को जिम्मेदार ठहराया था।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार के बाद उन्होंने कहा था कि पार्टी मुसलमान और ईसाइयों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती है लेकिन कांग्रेस चुनाव में मुसलमानों को टिकट नहीं देती। रोशन बेग ने कहा कि अब मुसलमानों को कांग्रेस पर भरोसा नहीं करना चाहिए और बीजेपी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहिए।

रौशन बेग ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव में रिजल्ट कांग्रेस के खिलाफ आए तो इसकी जिम्मेदारी सिद्धारमैया, दिनेश गुंडूराव और केसी वेणुगोपाल पर होगी। वेणुगोपाल को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। अब इस सबका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है।

Top Stories