संविधान बदलने का मामला: विपक्ष का हेगड़े से इस्तीफे की मांग की, राज्यसभा में हंगामा

संविधान बदलने का मामला: विपक्ष का हेगड़े से इस्तीफे की मांग की,  राज्यसभा में हंगामा
Click for full image

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष ने संवर्धन पदोन्नति के मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के संविधान में परिवर्तन करने की टिप्पणी पर विरोध जताया और उनसे इस्तीफे की मांग भी की। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे से दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इससे पहले अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू की तो कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य अपनी-अपनी जगह पर खड़े हो गए। इस पर, श्री नायड ने कहा कि पहले जरुरी क़ानून बनाने के कार्यों निपटाया जाए फिर बाद में सभी की बातों को सुनी जाएगी।

इसके बाद अध्यक्ष महोदय ने जरुरी कानून बनाने की कागजात को सदन में पेश करवाए और विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को अपनी बात रखने की इजाजत दी। इससे पहले हेगड़े के मंत्रालय से सम्बंधित कागजात सदन के टेबल पर रखी जा रही थी कि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल के नेताओं ने शर्म करो, शर्म करो के नारे लगाने लगे।

श्री आजाद ने कहा कि हेगड़े सरकार में मंत्री हैं और उन्हें संविधान पर भरोसा नहीं है, इसलिए उन्हें मंत्री पद पर बने रहने का कोई हक़ नहीं है। उन्हें तुरंत ही इस्तीफा दे देनी चाहिए। कांग्रेस नेता आजाद ने कहा कि हेगड़े संविधान में बदलाव की बात की है, यह कोई छोटी बात नहीं है बल्कि यह बहुत ही संगीन मामला है, जिस पर बहस होनी चाहिए।

Top Stories