Tuesday , September 25 2018

लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण होगा शुरू हो जायेगा- रामविलास वेदांती

2019 में लोकसभा चुनाव हैं और चुनाव से ठीक पहले राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर जोर पकड़ने लगा है. बीजेपी के सांसद रहे रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का समय तय हो चुका है. बीजेपी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का रास्ता निकाल लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि 2019 चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा.

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब राम मंदिर को लेकर इस तरह का बयान दिया गया है. इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि राज्यसभा में बहुमत होता तो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक पास कराकर राम मंदिर का निर्माण प्रशस्त कर देते. फिलहाल भाजपा के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है, इसलिए यह संभव नहीं है.

बीजेपी राम मंदिर को लेकर साधु संतों के निशाने पर है. साधु संतों ने कुछ समय ऐलान कर दिया था कि अगर चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं होता है तो फिर वह आने वाले चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार करेंगे. इस तरह के बयानों के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अयोध्या गए थे और यहां उन्होंने साधु संतों से मुलाकात कर थोड़ा और धैर्य रखने को कहा था.

TOPPOPULARRECENT