यूपी- कोतवाली पहुचे ‘कपल’ का थाने के अंदर पढाया गया ‘निकाह’

यूपी- कोतवाली पहुचे ‘कपल’ का थाने के अंदर पढाया गया ‘निकाह’

सहारनपुर– सहारनपुर के देवबंद पुलिस स्टेशन ने एक मुस्लिम शादी की मेजबानी की। काजी ने निकाह पढ़ाया, लड़का-लड़की बोल उठे..कबूल है. कबूल है..और हाथों हाथ छुआरे भी बंटे।

शुक्रवार को कोतवाली देवबंद में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। मतभेद के चलते कोतवाली पहुंचे प्रेमी जोड़े का परिजनों की रजामंदी के बाद बकायदा निकाह पढ़वा दिया गया। बाद में नवविवाहित जोड़ा खुशी-खुशी अपने घर लौट गया।

मोहल्ला पठानपुरा निवासी युवती का अपनी बहन की ससुराल बेहट के थाना मिर्जापुर के गांव गंदेवड़ा में एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक युवती को हसीन ख्वाब तो दिखा रहा था, लेकिन शादी करने में आनाकानी कर रहा था।

कुछ दिनों से युवक ने युवती से फोन पर बात तक करना छोड़ दिया था। शुक्रवार को युवती देवबंद कोतवाली पहुंची और पुलिस के सामने सारा किस्सा बयां किया। प्रभारी निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने युवक और उसके परिजनों को देवबंद बुला लिया। युवती के परिजन भी पहले से वहीं मौजूद थे। दोनों पक्षों को आमने सामने बैठाकर बात कराई गई तो दोनों पक्ष राजी हो गए और प्रेमी जोड़ा भी फौरन निकाह करने को राजी हो गया।

इसके बाद बकायदा देवबंद कोतवाली में काजी को बुलाया गया और युवक-युवती के परिजनों के अलावा समाजसेवी सलीम कुरैशी, अब्दुल वाहिद कुरैशी समेत अन्य लोगों की मौजूदगी में निकाह पढ़ाया गया। पुलिस भी इस निकाह की गवाह बनी। प्रभारी निरीक्षक समेत परिजनों ने नवविवाहित जोड़े को अपना आशीर्वाद दिया।

ADVERTISING
Top Stories