कोरोना वायरस: AMU ने जुमे की नमाज़ को लेकर दिया बड़ा आदेश!

कोरोना वायरस: AMU ने जुमे की नमाज़ को लेकर दिया बड़ा आदेश!

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने एक नोटिस जारी किया है, जिसमें छात्रों और अन्य सभी कर्मचारियों से आग्रह किया गया है कि वे फ्लू का कोई भी लक्षण होने पर परिसर की मस्जिदों में होने वाले जुमे की नमाज से दूर रहें।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, नोटिस के मुताबिक, लोगों को नमाज के दौरान एक-दूसरे से थोड़ी दूरी पर बैठने के लिए कहा गया है और बीच-बीच में एक पंक्ति भी छोड़ने के लिए कहा गया है।

 

नोटिस में कहा गया है कि फ्लू के लक्षणों वाले लोगों को अपने आवासों पर नमाज अदा करना चाहिए।

 

एएमयू परिसर में लगभग 20 मस्जिदें हैं और 20,000 छात्र और शिक्षक जो परिसर में रहते हैं, इन मस्जिदों में नमाज अदा करते हैं।

 

‘स्टूडेंट्स वेलफेयर’ के डीन मुजाहिद बेग ने कहा कि छात्रों और शिक्षकों से भी आग्रह किया गया है कि वे मस्जिदों में ‘वुजू’ (सामूहिक रूप से हाथ धोना) न करें।

 

इस बीच, एएमयू मेडिकल कॉलेज ने कोरोनोवायरस के लक्षणों की जांच के लिए एक अलग ओपीडी की स्थापना की है।

 

बेग ने कहा, “लगभग 11 शिक्षक और 48 छात्र, जो एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने गए थे, लौटने के बाद उनकी जांच की जाएगी कि क्या उनमें कोई फ्लू जैसे लक्षण विकसित हो रहे हैं।” उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें अलग-थलग रखा जाएगा।

 

उन्होंने कहा, बीमारी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए पूरे परिसर में कोरोनावायरस के बारे में पर्चे वितरित किए गए हैं

Top Stories