कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 900 के पार!

, ,

   

चीन में महामारी की तरह फैल चुके कोरोना वायरस के चलते मौतों का सिलसिला अभी थमा नहीं हैं। अंतिम सूचना प्राप्त होने तक अब तक चीन में कोरोना वायरस के चलते 902 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, 40 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारतीय मदद की पेशकश की।

समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार चीन में कोरोना वायरस से प्रभावितों की संख्या 40000 के पार पहुंच गई है। दूसरी ओर इस भयंकर वायरस से मरने वालों की संख्या में भी लगातार बढ़ती जा रही है।

अब तक कारोना वायरस के चलते 902 लोग जान गंवा चुके हैं। इसी बीच एशिया के सबसे बड़े विमानन एवं रक्षा कार्यक्रम ‘सिंगापुर एयर शो से अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी लॉकहीड मार्टिन और 12 चीनी कंपनियों समेत 70 से ज्यादा प्रतिभागी कंपनियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पत्र में, प्रधानमंत्री ने चीन में वायरस के प्रकोप को लेकर चीनी राष्ट्रपति और वहां के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने बताया कि मोदी ने समस्या से निपटने के लिए चीन को मदद की पेशकश की है। साथ ही प्रकोप से लोगों की मौत पर शोक जताया।

चीनी अधिकारियों की तरफ से जारी नये डेटा के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 811 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमण के मामलों की संख्या 37,198 पर पहुंच गई है।

मोदी ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद देने के लिए शी के प्रति आभार भी जताया।