कोरोना वायरस: चीन में मरने वालों की संख्या में तेजी!

कोरोना वायरस: चीन में मरने वालों की संख्या में तेजी!

चीन के हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस संक्रमण के 2,447 नए मामलों की पुष्टि हुई है, साथ ही 69 और मौतें हुई हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि प्रांत की राजधानी वुहान में गुरुवार को संक्रमण के 1,501 नए मामले सामने आए और 69 नई मौतें हुई हैं, वहीं शियाओगान और हुआंगगांग शहरों में क्रमश: 255 और 90 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

 

 

कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले दुनिया को चेताने वाले चीनी डॉक्टर ली वेनलियान्ग की गुरुवार को मौत हो गई। चीन के सरकारी अखबार के मुताबिक डॉक्टर ली वेनलियान्ग की मौत कोरोना वायरस की चपेट में आने से हुई है।

 

जब चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की खबर को छिपाने की कोशिश की जा रही थी, तब डॉक्टर ली वेनलियान्ग ने अस्पताल से वीडियो पोस्ट करके कोरोना वायरस को लेकर लोगों को चेताया था।

 

अधिकारियों ने गुरुवार को प्रांत में 184 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी।

 

हुबेई में गुरुवार तक कोरोनोवायरस संक्रमण के 22,112 मामलों की पुष्टि हुई, जिसमें 636 की मौत हुई है और 4,002 मामले गंभीर या बेहद गंभीर हैं। प्रांत में 817 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

Top Stories