जयपुर में इटली से आये सैलानी की पत्नी में भी पाया गया कोरोना वायरस!

जयपुर में इटली से आये सैलानी की पत्नी में भी पाया गया कोरोना वायरस!

इटली के दंपती में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। इटली से राजस्थान भ्रमण पर आए एक दंपति में से पति एंड्रिया कार्ली (69 ) के कोरोना वायरस होने की आशंका पर सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में जांच करई गई थी।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, उसके दो सैंपल लिए गए तो उनमें से एक में पॉजिटिव और दूसरे में नेगेटिव आया तो पुणे की वायरोलॉजी लैब में जांच के लिए भेजा गया था।

 

 

पुणे लैब की रिपोर्ट मंगलवार को राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मिल गई है, जिसमें यात्री के कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। इस यात्री की पत्नी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई। मंगलवार को यात्री की पत्नी लुंबार्डी (70) की जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

 

इस पर दंपति को अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दंपती के बारे में इटली के दूतावास को जानकारी दे दी गई है। इसके साथ ही जोधपुर के शेरगढ़ निवासी एक युवक को भी संदिग्ध माना गया है।

 

 

यह युवक ईरान में शिपिंग लाइन में काम करना था, जो पिछले दिनों ही यहां आया। इस युवक का सैंपल लिया गया है। उधर, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

 

 

मुख्यमंत्री ने प्रदेश को चिकित्सा के लिहाज से इमरजेंसी मोड पर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति में इस वायरस से संबंधित कोई लक्षण नजर आए तो तत्काल आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू किया जाए।

 

वायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सकों एवं र्निसंग स्टाफ के अवकाश रद कर दिए गए हैं। प्राइवेट अस्पतालों के लिए भी गाइड लाइन जारी की गई है। सरकार ने हर जिला स्तर पर रेपिड रेस्पॉंस टीम बनाई है।

 

इस टीम के नोडल अधिकारी जिला कलेक्टर होंगे। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता और चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने मंगलवार शाम आपात बैठक बुलाकर कोरोना वायरस से निपटने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

Top Stories