Monday , April 23 2018

ट्रम्प के विवादित फैसले के खिलाफ़ मलेशिया, इंडोनेशिया समेत कई देशों में विरोध प्रदर्शन

यरुशलम को इजराइल कीं राजधानी के रूप में मान्‍यता देने के अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले का विरोध ऐश‍ियाई देशों में भी होना शुरू हो गया है। शुक्रवार को इंडोनेशिया और मलेशिया में मुसलमानों ने विरोध प्रदर्शन करके अमरीका के इस फैसले की आलाेचना की।

इसी तरह जकार्ता और कुआलालंपुर में में लोगों ने फलस्तीन के झंडे हाथों में लेकर लोगों ने उसके प्रति अपना समर्थन जताया। इसे देखते हुए दोनों देशों में स्थित अमरीकी दूतावासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बता दें, इंडोनेशिया दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश माना जााता है। रिपोर्टों के अनुसार- हाल के सालों में वहां कट्टरपंथियों का प्रभाव बढ़ा है। खबरों के मुताबिक अब तक किसी भी मुस्लिम देश ने अमरीका के इस फैसले का समर्थन नहीं किया है।

उधर, इस्लामी अतिवादी संगठन हमास ने इजरायल के खिलाफ नए सिरे से संघर्ष छेड़ने की अपील की है। ये संगठन फलस्तीनियों के हकों के लिए हिंसक संघर्ष का रास्ता अपनाता है।

हमास ने शुक्रवार का दिन आक्रोश दिवस के रूप में मनाते हुए अमरीका के फैसले के प्रति विरोध जताया। दुनिया के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन होने की खबर है। हालांकि इस बीच इजरायल ने पूर्वी यरुशलम में नए आवास बनाने की घोषणा कर दी है।

TOPPOPULARRECENT