Friday , December 15 2017

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के 86वें जन्मदिन पर देशवासियों का तोहफा

नई दिल्ली: नए भारत के निर्माण के लिए युवा वर्ग को गति देने वाले स्वर्गीय राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को एक लाख से अधिक लोगों ने आकर्षक और रंगीन पोस्ट कार्ड पर पेंटिंग के जरिए श्रद्धांजलि दी है।

eFacebook पे हमारे पेज को लाइक करqने के लिए क्लिक करिये

डॉ. कलाम की 86वीं जयंती पर इन पोस्ट कार्डों में से 214 बेहतरीन पोस्ट कार्डों की एक अनोखी किताब ‘डरीम मिशन’ के नाम से प्रकाशित किया गया है, जिसका आज ऑनलाइन प्रकाशन पुडूचेरी की राज्यपाल किरण बेदी और मशहूर क्रिकेटर मिताली राज ने किया।
इस किताब में डॉ.कलाम के मशहूर बातों को थीम बनाया गया है, जिसमें शामिल हैं: ‘आप तब तक सपने देखें जब तक आपके सपने पुरे नहीं हो जाते,’ सपना वह नहीं, जो आप नीन्द में देखते हैं बल्कि सपना वह है जो आपको सोने नहीं देता,’।

वहीँ पिछले दो साल से ‘लैटर फार्म्स’ नामक संगठन पोस्ट कार्ड के जरिये डॉ. कलाम के सेवाओं को उजागर करने के लिए एक अभियान चला रही है, जिसके तहत देश के विभिन्न भागों से हर सप्ताह में हजारों पोस्टकार्ड उक्त संगठन को मिल रहे हैं।

इन पोस्टकार्ड पर सभी तबका और मजहब के लोगों ने डॉ. कलाम के लिए अपनी भावनाओं का इजहार किया है। उक्त संगठन के कार्यक्रम निदेशक जूबी जान ने बताया कि लोगों ने डॉ. कलाम के सपनों का भारत बनाने के लिए अपने अपने भाषा में पोस्ट कार्ड पर अपने भावनाओं को और रचनात्मक तरीके से इजहार किया है।

TOPPOPULARRECENT