कोविड-19: एक बार फिर अमेरिका वायरस के खतरनाक चपेट में!

, , ,

   

दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का फिर से संक्रमण बढ़ गया है। इसके चलते यूरोप के कई देश फिर से लॉकडाउन लगा रहे हैं। पहले फ्रांस ने लॉकडाउन का एलान किया।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, वहीं, जर्मनी ने भी 20 दिसंबर तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। दुनिया भर में रोजाना कोरोना के सात लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक 60,818,411 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

इससे अब तक 1,428,870 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में बृहस्पतिवार तक 24 घंटे में 2000 से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

यह 22वां दिन है जब अमेरिका में 2046 मरीजों की मौत हुई है। क्योंकि मई के बाद से अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी आई थी।

कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के अनुसार वर्तमान में घातक कोरोनावायरस से प्रभावित लगभग 90,000 अमेरिकी देश के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने अपने नवीनतम अपडेट में बताया कि देश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 12,879,861 हो गई है, जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या 263,413 हो गई है।

बुधवार को अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने 2,284 लोगों की मौत हो गई थी, जोकि 7 मई के बाद सबसे अधिक है।

अमेरिका में भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी को कोरने का प्रयास अमेरिकी सरकार लगातार कर रही है लेकिन ये नाकाफी साबित हो रहे हैं।