COVID-19: तेलंगाना में RT-PCR टेस्ट की कीमत 850 रु की गई

COVID-19: तेलंगाना में RT-PCR टेस्ट की कीमत 850 रु की गई

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक (DPH), डॉ। जी। श्रीनिवास ने बुधवार को घोषणा की कि Covid-19 का निदान करने के लिए RT-PCR परीक्षणों की दरें अब सस्ती कीमत पर उपलब्ध होंगी।

उन्होंने कहा कि निजी प्रयोगशालाओं के लिए दरों में भारी गिरावट आई है। 2,200 से रु। 850. उन्होंने यह भी बताया कि घर पर एकत्र किए गए नमूने के शुल्क भी रुपये से घटा दिए गए हैं। 2,800 से रु। 1,200।

“बाजार में उपभोग्य सामग्रियों की कीमत गिर गई है। यह परीक्षण किट या पीपीई किट की दरें बनें; दोनों प्रयोगशालाओं के लिए पहले की तुलना में बहुत सस्ता परीक्षण कर रहे हैं। हम इस लाभ को लोगों तक पहुंचाना चाहते थे। डॉ। श्रीनिवास ने कहा कि नई घोषित राशि से अधिक कोई भी लैब चार्ज नहीं कर सकती है, और कीमतें पीपीई किट आदि के समावेशी हैं।

READ: 23 नवंबर से शुरू होने वाली गैर-कृषि संपत्ति पंजीकरण

उन्होंने कहा कि नई कीमतें राष्ट्रीय स्तर पर सबसे कम हैं।

लोगों को सलाह दी जाती है कि वे निशुल्क, COVID-19 परीक्षण के लिए सरकारी परीक्षण सुविधाओं का लाभ उठाएं। सरकारी सुविधाएं जहां आरटी-पीसीआर परीक्षण आयोजित किए जाते हैं, उनमें गांधी मेडिकल कॉलेज, उस्मानिया मेडिकल कॉलेज, निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनआईएमएस), सर रोनाल्ड रॉस इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रॉपिकल एंड कम्युनिकेबल डिजीज, इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, केंद्र शामिल हैं।

सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी (CCMB), सेंटर फॉर डीएनए फ़िंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स, रेलवे अस्पताल लल्लगुडा में। ये सभी हैदराबाद में स्थित हैं।

Top Stories