आर्टिस्ट ने कोविड-19 के खिलाफ़ जागरुकता फैलाने के लिए गणेश की मूर्ति बनाई!

आर्टिस्ट ने कोविड-19 के खिलाफ़ जागरुकता फैलाने के लिए गणेश की मूर्ति बनाई!

कोयम्बटूर के एक कलाकार राजा ने गणेश चतुर्थी के पर्व को ध्यान में रखते हुए ‘कोरोनावायरस योद्धा गणेश की मूर्ति’ बनाई गई है।

 

जागरण डॉट कॉम अनुसार, उन्होंने कहा,’मैंने लोगों में कोविड-19 महामारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इस गणेश की मूर्ति बनाई है।

 

राजा द्वारा बनाई गई लघु मूर्ति में भगवान गणेश को एक कोरोना योद्धा के रूप में दिखाया गया है जो कोरोनावायरस को मार रहा है और एक कोरोना वार्ड में रोगियों की रक्षा कर रहा है।

 

लघु चित्र में दक्षिण फिल्म के चरित्र ‘बाहुबली’ को एक विशाल साबुन पकड़े हुए दिखाया गया है और ‘साबुन से हाथ साफ करो’ का संदेश दिया गया है।

 

राजा ने कहा कि उन्होंने COVID-19 महामारी के बारे में जनता में जागरूकता फैलाने के प्रयास में ‘कोरोनावायरस योद्धा गणेश की मूर्ती बनाई है।

 

न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, उन्होंने कहा, “हर साल, मैं भगवान गणेश की मूर्तियों को पर्यावरण के अनुकूल, सांप्रदायिक सद्भाव, आदि जैसे सामाजिक संदेश के साथ डिजाइन करता था और इस साल मैंने लोगों में COVID-19 महामारी के बारे में जागरूकता फैलाने के बारे में सोचा।

आर्टिस्ट ने कोविड-19 के खिलाफ़ जागरुकता फैलाने के लिए गणेश की मूर्ति बनाई! 1

बता दें कि भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 21 लाख 53 हजार के पार पुहंच गई है। देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनवालों का आंकड़ा 17 हजार 367 तक पहु्ंच गया है।

आर्टिस्ट ने कोविड-19 के खिलाफ़ जागरुकता फैलाने के लिए गणेश की मूर्ति बनाई! 2

इसके बाद दूसरे नंबर तमिलनाडु सबसे ज्यादा संक्रमित है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 2 लाख 90 हजार के पार मामले पहुंच गए है वही मौत का आंकड़ा 4 हजार 808 तक पहुंच गया है।

 

तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां 1 हजार 939 लोग अपनी जान जा चुकी है वहीं 2 लाख 17 हजार के पार मामले सामने आ चुके हैं।

आर्टिस्ट ने कोविड-19 के खिलाफ़ जागरुकता फैलाने के लिए गणेश की मूर्ति बनाई! 3

इसके बाद चौथे नंबर कर्नाटक सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां पर 1 लाख 72 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। मौत का आंकड़ा यहां पर 3 लाख के पार पहुंच गया है।

Top Stories