कोविड-19 पोजिटिव होने से पहले मास्क पहने से बचते रहे हैं ट्रम्प!

कोविड-19 पोजिटिव होने से पहले मास्क पहने से बचते रहे हैं ट्रम्प!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनकी पत्नी मेलानिया का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है. दोनों ने खुद को फिलहाल क्वारंटीन कर लिया है। 

ज़ी हिन्दुस्तान पर छपी खबर के अनुसार, राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स उनके साथ एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में गई थीं और बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। बता दें, कुछ दिन पहले ही ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन का मास्क पहनने पर मजाक उड़ाया था.

डोनाल्ड ट्रंप ने हिक्स के पॉजिटिव होने की जानकारी ट्विटर पर दी थी। साथ ही यह जानकारी भी दी थी कि उनका और फर्स्ट लेडी मेलानिया का कोरोना टेस्ट हुआ है।

हिक्स के पॉजिटिव पाए जाने के बाद ही ट्रंप क्वारंटीन हो गए थे और उनके टेस्ट के नतीजों का इंतजार किया जा रहा था।

बाद में ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा- आज मैं और फर्स्ड लेडी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम अपना क्वारंटीन और ठीक होने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं. हम इससे साथ में जीतेंगे. इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था।

कोरोना वायरस को लेकर आलोचना झेल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में हिक्स का जिक्र करते हुए कहा था, वह पॉजिटिव निकलीं. वह मेहनती हैं।

वह बहुत मास्क पहनती हैं लेकिन पॉजिटिव निकलीं। वहीं, वाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति अपनी और अपने समर्थन में काम कर रहे लोगों और अमेरिका की जनता की सेहत और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं।

कुछ दिन पहले प्रेसिडेंशल डिबेट के दौरान ट्रंप ने बाइडेन का मस्क पहनने को लेकर मजाक उड़ाया था।

जब कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ और अमेरिका में स्थिति गंभीर हो रही थी तब भी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कई समारोहों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में मास्क नहीं पहनते थे और उन्होंने कहा था कि मैं इसकी जरूरत नहीं समझता. हालांकि, बाद में उन्होंने मास्क का इस्तेमाल शुरू किया था।

Top Stories