Wednesday , December 13 2017

पटाखों पर बैन के बाद, अब हिंदुओं के चिता जलाने पर भी रोक लग सकती है: त्रिपुरा गवर्नर

दिल्ली एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाए गए पटाखों की बिक्री पर बैन के  फैसले के बाद आये दिन अपने ट्वीट्स के कारण चर्चा में रहने वाले त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय के एक  ट्वीट ने  सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है .

उन्होंने अपने ट्वीट  मे  कहा कि जल्द ही हिन्दुओं के अंतिम संस्कार पर भी रोक लग सकती है.  सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौर करते हुए  इसमें एक सांप्रदायिक साजिश की बू भी नजर आई जो एक के बाद एक हिन्दू अनुष्ठानों को निशाना बना रही है. मंगलवार को उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा, ‘कभी दही हांडी, आज पटाखा, कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओं की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे!’

सीएनएन-न्यूज18 की ख़बर के मुताबिक , रॉय ने कहा कि एक हिन्दू के रूप में, पटाखों पर लगे प्रतिबंधों से अप्रसन्नता होती है. लेकिन उन्होंने अपने ट्वीट का बचाव करते हुए कहा, ‘मैंने अपनी संवैधानिक सीमा पार नहीं की है. मैं अपनी राय रखने का हकदार हूं.’

आप को बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल की तरह राजधानी को जहरीली हवा से बचाने के लिए सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर एक नवंबर तक के लिए बैन लगा दिया.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसकी निंदा की और इसे हिन्दू धर्म पर अतिक्रमण बताया. इस बीच हैशटैग इस्लामिक रूल के साथ लोगों ने ट्वीट करना शुरू किया जो की पूरे दिन ट्रेंड में रहा.

TOPPOPULARRECENT