आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने राचेल से इस्लाम को अपनाने के फैसले के बारे में बात की

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने राचेल से इस्लाम को अपनाने के फैसले के बारे में बात की

सिडनी। आस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा शुक्रवार को सनशाइन कोस्ट पर एक निजी समारोह में राचेल मेकलेल्लन के साथ शादी की और उन्होंने राचेल के इस्लाम को अपनाने के फैसले के बारे में बात की है। हालांकि, उनके मुस्लिम धर्मगुरु ने पिछले साल पारंपरिक तरीके से उस्मान का ‘निकाह’ पढ़ाया था।

डेली मेल ऑनलाइन के अनुसार पाकिस्तान में जन्मे क्रिकेटर ने कहा कि राचेल के इस्लाम को अपनाने के लिए कोई बात नहीं हुई है। उस्मान, जो ऑस्ट्रेलिया में पहले मुस्लिम क्रिकेट खिलाड़ी है, ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह अपने आप इस्लाम स्वीकारेंगी, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं कर पाती हैं तो उन पर कोई दबाव नहीं डाला जाएगा। 31 वर्षीय खिलाड़ी ख्वाजा और राचेल पहली बार साल 2016 में न्यूयॉर्क में मिले थे।

पिछले महीने 22 वर्षीय युवा दुल्हन ने इस्लाम को अपनाने के अपने फैसले के बारे में खुलासा किया था। ’60 मिनट’ नामक एक शो में पहुंची राचेल ने खुलासा किया कि वह पहले इस्लाम को लेकर बहुत गलत सोचती थीं और इस्लाम को लेकर उनकी एक अलग ही धारणा थीं।

क्रिकट्रैकर के अनुसार, एक रिपोर्टर एलिसन लैंगडन से रशैल ने कहा, ‘उस्मान पहले मुस्लिम थे जिससे मैं जिंदगी में पहली बार मिली थी। मैं उन्हें पहले बहुत नजरअंदाज करती थी और यह बिलकुल सच है, मैं स्वीकार करती हूं। आतंकियों और भयानक चीजों के बारें में मैं खबरों में सुनती थी और अखबारों में भी पढ़ती थी।

उस्मान ने इस्लाम के प्रति मेरा नजरिया बदल दिया।’ उन्हें इस्लाम अपनाने के लिए दबाव नहीं डाला गया और यह उनका अपना फैसला है। ‘इस्लाम अपनाने को लेकर न तो मुझ पर उस्मान ने दवाब डाला और न ही उसके परिवार ने।

Top Stories