Thursday , December 14 2017

मलावी में आदमखोरों की वजह से कर्फ्यू लागू

दक्षिणी मलावी में आदमखोरों जैसा व्यवहार करने के आरोप में कम से कम पांच लोगों की हत्या कर दी गई। सूचना के मुताबिक उन लोगों को रक्षा करने वाली भीड़ ने काला जादू करते हुए इंसानों का खून पीने के शक में मारा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

देश के दक्षिणी हिस्से में आदमखोरों के डर के बाद संयुक्त राष्ट्र ने अपने कर्मचारियों के सदस्यों से दो जिलों को छोड़ने के लिए कहा है। आगे हत्याओं रोकने के लिए सरकार ने रात में कर्फ्यू लगा दिया। कर्फ्यू के दौरान दिन में सिर्फ सुबह 7:00 बजे से 5 बजे तक ही बाहर निकलने की इजाजत होगी।

संयुक्त राष्ट्र ने एक रिपोर्ट में कहा है कि जाहिरा तौर पर ऐसा लगता है कि आदमखोरों के हवाले से यह अफवाहें के हवाले से यह अफवाहें मोजाम्बिक से शुरू हुई और मलावी की सीमा तक फैल गई।

लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर यह डर फैला कैसे लेकिन समाचार एजेंसी रोइटरज़ के अनुसार संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में बताया गया है कि गांव के निवासियों ने आदमखोरों को पकड़ने के लिए सड़क पर नाकाबंदी कर रखी थी। इसलिए संयुक्त राष्ट्र ने अपने कर्मचारियों के सदस्यों को एक सुरक्षित जगह पर जाने के निर्देश दिए हैं।

मलावी के राष्ट्रपति ने हत्याओं की जांच करने के लिए कहा है। उनके कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि यह मामला पूरे सरकार के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। ऐसा माना जाता है कि मलावी दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक है और यहां कई राहत संगठन और गैर-सरकारी काम कर रही हैं।

TOPPOPULARRECENT