Wednesday , November 22 2017
Home / Uttar Pradesh / UP: खेत में भैंस घुसी तो दबंगों ने की दलित की बेरहमी से पिटाई, मुर्गा बनाकर पीठ पर रखा ईंट

UP: खेत में भैंस घुसी तो दबंगों ने की दलित की बेरहमी से पिटाई, मुर्गा बनाकर पीठ पर रखा ईंट

मैनपुरी- यूपी में दलितों पर अत्याचार लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला मैनपुरी जिले के किशनी विधानसभा से सामने आया है। समाजवादी पार्टी के विधायक ब्रजेश कठेरिया ने बसुरा सुल्तानपुर गांव में हुए दलित उत्पीड़न का मुद्दा उठाया है ।

विधायक के मुताबिक बसुरा सुल्तानपुर गांव में 11 साल के दलित छात्र की भैंस ठाकुरों के खेत में चली गई थी, जिससे गुस्साए ठाकुरों ने दलित छात्र को निर्वस्त्र करके मुर्गा बनाकर उसकी पीठ पर ईंटें लाद दी थीं और इतना पीटा कि उसके गुप्तांगों पर गंभीर चोटों के निशान आ गए हैं।

मारपीट की शिकायत पीड़ित परिवार ने पुलिस से भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। हैरानी की बात ये है कि खुद विधायक ने कई बार पुलिस से कार्यवाही करने को कहा मगर सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अब विधायक ने चेतावनी दी है कि अगर दलितों के साथ इस तरह की घटनाओं पर सरकार चुप बैठेगी तो समाजवादी पार्टी आन्दोलन करेगी।

मैनपुरी जिले के पुलिस प्रशासन को ब्रजेश कठेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस प्रकरण में कार्यवाही न की गई तो ये मुद्दा विधानसभा में उठाएंगे।

विधायक ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ कार्यवाही न होने तक धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस अंधी, बहरी सरकार के खिलाफ सडकों पर उतरने को मजबूर होगी ।

TOPPOPULARRECENT