Friday , April 27 2018

सलमान खान के कमेंट से भड़के दलित समुदाय, ‘टाइगर जिंदा है’ के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन

जयपुर: सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘एक था टाइगर’ देश भर के सिनेमाघरों में धमाकेदार शुरुआत के बीच राज्यस्थान के ही जयपुर में इस फिल्म के रिलीज को लेकर इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। दरअसल सलमान खान ने अपने इस फिल्म के प्रमोशन को लेकर एक टीवी शो में ‘भंगी’ शब्द का इस्तेमाल किया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सलमान खान ने एक टीवी शो में अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है के प्रमोशन के दौरान ‘भंगी’ शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने अपने डांस के टैलेंट की तुलना के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसको लेकर प्रदर्शनकारियों ने सिनेमा हॉल पर फिल्म के खिलाफ मूवी के पोस्टर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल ‘भंगी’ शब्द को घृणा की नजर से देखा जाता है। इसलिए सलमान का इस जातिविशेष शब्द इस्तेमाल किए जाने से लोगों में गुस्सा था। बता दें कि यह घटना काफी दिन पहले की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा था। हालांकि सलमान ने यह शब्द खुद के लिए ही इस्तेमाल किया था, लेकिन इसे जातिगत अपमान के तौर पर देखा जा रहा है।

उधर इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन में जवाब मांगा है।

TOPPOPULARRECENT