Thursday , July 19 2018

यूपी के उन्नाव में 19 साल की दलित लड़की को जिन्दा जलाया, इलाके तनाव

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार शाम एक लड़की को जिंदा जलाए जाने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई है और लोगों में गुस्सा है। घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया है। वारदात उन्नाव के बारासगवर थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि सथनीबाला खेड़ा गांव की रहने वाली 19 साल की युवती गुरुवार की शाम सब्जी खरीदने के लिए साइकिल से साप्ताहिक बाजार गई थी।

घर से थोड़ी दूर पर पहुंचने पर कच्चे रास्ते के किनारे खेतों में छिपे बैठे अज्ञात लोगों ने लड़की को रोक लिया। इसके बाद बदमाश लड़की को खेत में खींच कर ले गए और पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। लड़की जान बचाने के लिए भागी, लेकिन बच नहीं सकी।

आग लगने के बाद जब लड़की चीखने-चिल्लाने लगी और जान बचाने के लिए खेत से रोड की ओर दौड़ी भी। लेकिन सूनसान होने के कारण उसकी चीखें किसी ने नहीं सुनी। इस बीच हत्या को अंजाम देने वाले वहां से भाग निकले।

पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल पर किसी चार पहिया वाहन के टायर के निशान भी मिले हैं, जिससे लग रहा है कि बदमाश उसी वाहन से वहां आए थे। सूचना पर मौके पर पहुंचे आईजी जोन सुजीत पांडे ने मौका मुआयना किया और एसपी पुष्पांजलि को जांच के निर्देश दिए।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से लड़की की साइकिल, पेट्रोल का डिब्बा और माचिस की तीलियों का बंडल मिला है। हालांकि अभी घटना की वजह साफ नहीं हो पाई है।

TOPPOPULARRECENT